आर्य मित्र राष्ट्र सेवा संस्थान (AMRSS NURSERY ) द्वारा 100 तुलसी के पौधों का वितरण

दिनांक 8.4.2018 को आर्य मित्र राष्ट्र सेवा संस्थान ने निर्मल हिंडन के लिए कार्यशाला में भाग लिया।  इस अवसर पर आर्य मित्र राष्ट्र सेवा संस्थान की टीम ने 100 तुलसी पौधे वृक्षारोपित अभियान के अंतर्गत वितरित किये।

इस अवसर पर मेरठ मंडल के मंडलायुक्त डा प्रभात कुमार जी को भी तुलसी पौधा गिफ्ट किया।  उपस्थित हिंडन किनारे के ग्राम प्रधानो को भी पौधे वितरण किया तथा सभी से अनुरोध किया कि ज्यादा से ज्यादा हिंडन किनारे वृक्ष लगाये ताकि हिंन्डन किनारे हरयाली बढे।

मेरठ और सहारनपुर प्रशासन ने हिंदोन नदी को गांवों की मदद से फिर से पुनर्जीवित करने के लिए एक बड़े पैमाने पर योजना बनाई है। प्रशासन नदी के किनारे कम से कम 12 लाख पेड़ लगाने और 872 गांवों में तालाबों को फिर से पुनर्जीवित करने की योजना बना रहा है। नदी में सभी सहायक नदियों और सीवेज की जाँच की जाएगी और उन्हें साफ़ किया जाएगा।

Facebook Comments
mm
A responsible citizen of Delhi who wants to contribute towards environmental sustainability and fight global emissions. A change agent who invites you to collaborate, learn and adapt through real actions.

I am available at missiongreendelhi@gmail.com or on Whatsapp group. Please send whatsapp message to my team at 9910162399 to join Mission Green Delhi group.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 − 10 =

What are you looking for ?


Your Email

Let us know your need

×
Connect with Us

Your Name (required)

Your Email (required)

Your Message

×
Subscribe

×
Close