दिल्ली का चेहरा बदलेगा

कल दिल्ली में नयी सरकार बन जाएगी। अरविन्द केजरीवाल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। और उनका पहला काम होगा दिल्ली सरकार के उन् सूखे पत्तों को अलग करना जो करप्शन की धूप में पीले होते जा रहे हैं। सरकारी विभागों में से जब तक ये पीले पत्ते झाड़कर नीचे नहीं गिरा दिए जाते, तब तक दिल्ली रुपी पीपल का ये वृक्ष हरा भरा नहीं हो पाएगा।

जिस प्रकार किसान अपनी फसल की जानवरों से रक्षा करता है, उसी प्रकार आम आदमी सरकार का अगला काम होगा दिल्ली की जमीन पर महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों को आवारा पशुओं से सुरक्षित रखना। जो हक़ गरीबों से छीन कर किसी और को दे दिया गया है वो उनको वापस करना।

आज हर दिल्ली वासी चाहता है की कोई भी नागरिक बेरोजगारी का शिकार ना हो, बिमारी का शिकार ना हो और हर किसी को सम्पूर्ण शिक्षा मिले। और ये तभी संभव है जब शहर में हर व्यक्ति अपने मनचाहे कार्य का अध्यन करना शुरू करेगा और उसका जिक्र अपने आस पास के लोगों से करेगा। इस प्रकार सीखने की चाहत बढ़ेगी और जब ऐसा होगा तो अपने आप ही रोजगार के मौके मिलने शुरू हो जाएंगे।

धीरे धीरे दिल्ली की जनता को ये एहसास होने लगेगा की वाहनो के बिना भी जीवन मज़े से जिया जा सकता है। वाहन रहित और प्रदूषण रहित दिली कितनी सुन्दर और आँखों को सुख प्रदान करने वाली होगी। कैसे वृक्षों से भरी दिल्ली में पंछी पराए देश को छोड़कर अपने देश में वापस आ जाएंगे। बस इंतज़ार है अहंकार और लालच के इस माया जाल से बाहर निकलने का।

Loading

Facebook Comments
mm
Puneet Verma is a passionate traveler, environment blogger, techie and nature lover. He owns a beautiful community of 400+ environment enthusiasts at missiongreendelhi.com. Join MGD's #Delhikabagh latest environment awareness campaign and tag @missiongreendelhi and #Delhikabagh on Facebook and Instagram with your environment friendly posts.

Reach out to Puneet @9910162399 for collaboration for making Delhi green and clean.
What are you looking for ?

    ×
    Connect with Us

      ×
      Subscribe

        ×